Connect with us

उछल कूद

बाला…. बाला…. हर जगह बाला… क्रिकेट के मैदान में भी पहुंच गया ये तो…

Published

on

हां भाई आजकल हर जगह सिर्फ बाला ही बाला नजर आ रहा है। देश में इन दिनों बाला का इतना जलवा है कि क्या ही कहा जाए। बाला जो एक किरदार का नाम है और जो एक फिल्म की शीर्षक भी है। इतना ही नहीं इस बाला को फिल्म में एक गाना भी समर्पित कर दिया गया है जो फटे तक धूम मचा रहा है। खैर मुद्दे पर आते हैं।

बीते दिन क्रिकेट मैदान में भी ये बाला अचानक नजर आ गया। इसका दुर्लभ वीडियो मिला हमें तो हम लिये आये आपके लिए। देखिये और ….. पहले देखिये तो…

उछल कूद

हरियाणा का वो भगंता जिसने दिलाया भारत को पहला विश्वकप

Published

on

अब आप ये सोच रहे होंगे कि कपिल पाजी को हरियाणा का भगंता क्यों कहा जा रहा है ? वो तो आपको ये खबर जानकर पता चल ही जाएगा। इससे पहले ये जान लीजिए की आज पाजी का जन्मदिन है और उन्होंने अपने जीवन के 60 बरस पूरे कर लिये हैं। उनके जन्मदिन पर हम कुछ ऐसी बातें आपको बताने जा रहे हैं कि इससे पहले शायद ही कभी पढ़ी या सुनी होंगे आपने…

16 साल में कभी भी नहीं टेस्ट टीम से बाहर

कपिल देव विश्व क्रिकेट के उन चंद खिलाड़ियों में से एक हैं जो अपनी लाजवाब फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिटनेस का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अपने 16 साल के करियर में चोट की वजह से वे कभी भी टेस्ट टीम से बाहर नहीं हुए। मसलन उन्होंने अपने टेस्ट करियर में बिना कभी टीम से बाहर हुए 131 टेस्ट मैच खेले हैं ।

इसलिए कहे गए भगंता

भगंता वही जो हमेशा भागते रहे… ऐसा इसलिए क्योंकि अपने टेस्ट करियर की 184 पारियों में वे कभी भी रनआउट नहीं हुए।

भारत की पहली वनडे सेंचुरी भी पाजी के नाम

भारत की ओर से वनडे में पहली सेंचुरी मारने का गौरव भी कपिल पाजी के नाम है। जिन्होंने 1983 विश्वकप के दौरान जिम्बाबवे के खिलाफ लगाई है। इस मैच में पाजी ने 175 रन की शानदार पारी खेली थी।

अपने समय के दिग्गज ऑलराउंडर

131 टेस्ट मैच खेलने वाले कपिल पाजी अपने समय के इकलौते आलराउंडर थे जिन्होंने 400 विकेट भी लिए थे और 4000 रन भी बनाए थे।

Continue Reading

उछल कूद

इतनी बेइज्जती, इतनी ज्यादा बेइज्जती कौन करता है भाई….

Published

on

सबसे पहले तो आपको ये बताते हैं कि ये बेइज्जती और किसी की नहीं बल्कि एकदिवसीय औऱ टी-20 विश्व कप जीत चुकी एक राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान की हुई है। बेइज्जती भी ऐसी की लात- घूंसे सब कुछ परोसे गए हैं। नहीं समझे….

बात हो रही है पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज खान की। जिनपर पाकिस्तान की आवाम का गुस्सा कुछ यूं फूट रहा है कि जहां मौका मिल रहा है वहां उन्हें लात- घूंसे जड़े जा रहे हैं जहां भी उनके पोस्टर या कट आउट मिलते हैं वहां लोग आग बबूला हो रहे हैं। क्रिकेट विश्वकप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से सरफराज सबके निशाने पर थे और श्रीलंका से टी-20 सीरिज में मुंह की खाने के बाद तो पाकिस्तानी आवाम के लिए सोने पर सुहागा ही गया हो जैसे…

लीजिए आप भी देखिये ट्विटर पर वायरल हो रहा यह वीडियो….

Continue Reading

उछल कूद

महीनों के लिए टीम इंडिया से बाहर हुआ यह धुरंधर, कहा – तब तक, मुझे याद करिए

Published

on

इंडियन क्रिकेट टीम के मौजूदा समय के सबसे अच्छे ऑलराउंडर में से एक हार्दिक पांड्या कुछ महीनों के लिए अब क्रिकेट से दूर रहेंगे। वजह है उनकी सर्जरी… जी हां, हार्दिक की लंदन में सफल सर्जरी हुई है। उन्हें पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी थी। माना जा रहा है कि इसकी वजह से अब वह कम से कम 5 महीने तक मैदान से बाहर रहेंगे।

25 वर्षीय हार्दिक ने शनिवार को सोशल मीडिया एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘सर्जरी सफल रही। आप सभी की दुआओं के लिए शुक्रिया। वापसी में पता नहीं कितना समय लगेगा तब तक, मुझे याद करिए।’ इसी के साथ उन्होंने हॉस्पिटल बेड पर लेटे हुए अपनी तस्वीर भी शेयर की।

Continue Reading

Trending